Faceapp से लड़का से लड़की वाला फोटो कैसे बनाये

Faceapp से लड़का से लड़की वाला फोटो कैसे बनाये

लड़का से लड़की वाला फोटो कैसे बनाए 

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

लड़का से लड़की वाला फोटो कैसे बनाये :- आज हम आपको एक ऐसे Photo Editer  App के बारे में बताने वाले है ,जिससे आप अपनी फोटो को एक बेहतरीन Look दे सकते है ,यहाँ तक कि अगर आप एक लड़का है तो आप अपनी फोटो को लड़की का रूप दे सकते है ,यहाँ तक आप इस App से अपनी फोटो को जवान से बूढा,बूढा से जवान,बच्चा, वाला फोटो बना सकते है ,इतना ही नही आप एक लड़की से फोटो मैच करके अपनी बेटी या बेटे की भी फोटो बना सकते है .

लड़का से लड़की वाला फोटो कैसे बनाए 

लड़का से लड़की वाला फोटो कैसे बनाए

यहाँ पर मैं बता दू ,ये एक AI filter App है ,जो अब तक का सबसे बेहतरीन Photo Editer App है ,तो चलिए जानते है उस App के बारे में ,दोस्तों उस अप्प का नाम आपको बता दू ,उस अप्प का नाम Faceapp है ,हो सकता हो आपको इस अप्प का नाम पता हो ,तो चलिए जानते है कि FaceApp क्या है ?

FaceApp क्या है ? जाने विस्तार से

Face App एक Android  Mobile Apps है जो की Photo Editing App है ,जिसकी मदद से आप किसी की भी लड़का से लड़की वाली फोटो बना सकते है ,वो भी मात्र कुछ सेकंडो में ,इतना ही नही इस APP में कई ऐसे फ़िल्टर है जो आपको बूढ़ से जवान ,जवान से बूढ़ ,लड़का  बाल कलर और दाढ़ी भी सेट कर सकते है . यहाँ तक की मात्र 2 सेकंड में बैकग्राउंड बदल सकते है और सबसे अच्छी बात यह है कि या Google Playstore पर फ्री में उपलब्ध है .

आपको बता दे FaceApp वर्ष 2017 में Wireless कंपनी द्वारा विकसित किया गया था ,जोकि AI (Artificial Intelligent ) प्रणाली पर काम करता है जिसका सीधा मतलब है की ये एप्लीकेशन आपके चेहरे के अनुसार आपकी फोटो एडिटिंग कर सकता है .Face App Free और Paid दोनों में उपलब्ध है .

FaceApp को कैसे करें डाउनलोड
FaceApp को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है .आप आसानी FaceApp को सीधे एप्पल एप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।आप चाहे तो यहाँ पर क्लिक करके डायरेक्टली जा सकते है 

Faceapp की मदद Boy से Girl वाला फोटो कैसे बनाये

  •  FaceApp को इस्तेमाल करना बेहद आसान है। आप चाहे तो कैमरे से तुरंत फोटो खीचकर उसे एडिट कर सकते है या फिर गैलरी ,मोबाइल स्टोरेज की फोटो को भी एडिट कर सकते है .
  • जिस भी फोटो को एडिट करना चाहते है उसका चुनाव करे (ध्यान रखे डाटा ऑन हो तभी आप इस अप्प का इस्तेमाल कर पाएंगे )
  • फोटो सलेक्ट करने के बाद जब प्रोसेसिंग समाप्त हो जाए तो आप निचे दिए गए फ़िल्टर का इस्तेमाल ‘करके आप अपनी फोटो को जिस तरह चाहे उस तरह एडिट कर सकते है
  • Editer वाले आप्शन जैसे Smiles वाले फ़िल्टर पर क्लिक करके अपनी फोटो में खुद को हंसा सकते है
  • Age वाले फ़िल्टर पर क्लिक करके खुद को बूढ़ा,जवान दिखा सकते है

  • Beards पर क्लिक करके अपने चेहरे पर दाढ़ी सेट कर सकते हैं
  • Glasses वाले आप्शन पर क्लिक करके आप अपने फोटो पर चश्मा सेट कर सकते है .
  • Backgroud पर क्लिक करके अपना बैकग्राउंड बदल सकते है
  • अब अगर आपको लड़के को लड़की ,लड़की को लड़का जैसे फ़िल्टर चाहिए तो आप को Gender वाले आप्शन को चुनना होगा .इसके बाद किसी की फोटो को लड़का से लड़की बना सकते है या लड़की से लड़का बना सकते है .

लड़का से लड़की वाला फोटो कैसे बनाए 

  • अब आपके सामने तीन से 4 टाइप लड़के या लड़की वाली  फोटो दिखाई देंगे आपको जिस तरह भी अपना फोटो बनाना है ,उसको सेलेक्ट करे ,2 से 5 सेकंड का इन्तजार करे आपका फोटो बनकर तैयार हो जायेगा
लड़का से लड़की वाला फोटो कैसे बनाए 
  • यहाँ पर Male के आप्शन पर क्लिक करके मैंने इस लड़की का फोटो बनाया है आप देख सकते है ,यहाँ लड़के के रूप में कैसे दिखाई दे रही है लड़का से लड़की वाला फोटो कैसे बनाए 
  •  आपको बता दे सबसे मजेदार ऑप्शन ओल्ड और यंग का हैं। इन फिल्टर को यूज करने से या तो आपके चेहरे पर झुर्रियां आ जाएगी या फिर यह फिल्टर आपको एक बच्चे की तरह दिखाएगा।
दोस्तों इस तरह से आप उसमे दिए गए फिल्टर्स का इस्तेमाल करके अपनी फोटो और भी सुंदर और आकर्षक बना सकते है .फोटो को Save करने के लिए सबसे ऊपर दाए कोने में दिए गए ↓ (डाउनलोड वाले तीर ) पर क्लिक करे आपकी फोटो सेव हो जायेगी
दोस्तों इस तरह से आप FaceApp का इस्तेमाल आप अपनी फोटो को मजेदार बना सकते है .आशा है आपको लड़का से लड़की वाली फोटो कैसे बनाये या लड़की से लड़का वाला फोटो कैसे बनाये ,पोस्ट पसंद आई होगी ,फिर भी अगर आपका कोई सवाल हो तो कमेंट करके जरुर पूछे ,हम आपके सव्लो का जवाब जरुर देंगे ,ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद……!

 

 

COMMENTS