पीएम किसान की दसवीं किस्त कब आएगी

पीएम किसान की दसवीं किस्त कब आएगी

पीएम किसान की 10वीं क़िस्त कब आएगी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

पीएम किसान की दसवीं क़िस्त कब आएगी ,पीएम किसान की 10 वीं क़िस्त कब आएगी,पीएम किसान योजना 10 क़िस्त,दसवीं क़िस्त का पैसा कैसे चेक करे,पीएम किसान योजना बैलेंस 2021

पीएम किसान की दसवीं किस्त कब आएगी :- मेरे किसान भाइयो,जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि सभी किसान भाइयो के खाते में PM Kisan Samman Nidhi Yojana की  9 वीं क़िस्त भेजी जा चुकी है जोकि लगभग सभी पीएम किसान लाभार्थियों के खाते में पहुच भी गयी होगी .अब किसान भाइयो को पीएम किसान योजना की दसवी क़िस्त-10 installment आने का बेसब्री से इन्तजार है . तो आज के इस पोस्ट में इसी के बारे में बात करेंगे कि पीएम किसान की दसवीं किस्त कब आएगी और इसका लाभ किन किन किसानो को मिलेगा .

पीएम किसान की दसवीं किस्त कब आएगी

पीएम किसान की दसवीं किस्त कब आएगी

किसान भाइयो आपको बता दे पीएम किसान की 10 वीं क़िस्त उन्ही किसानो को मिलेगी ,जिसका नाम पीएम किसान योजना में शामिल होगा यानी कि पीएम किसान सम्मान निधि स्टेटस चेक करना होगा ,जिसके बाद आप जान सकेंगे कि आपके PM Kisan Samman Nidhi खाते में कोई गड़बड़ी नही है ,जिसके बाद ही आपके खाते में पीएम किसान की दसवीं क़िस्त की धनराशी भेजी जा सकेगी .फिलहाल सबसे पहले जान लेते है कि पीएम किसान योजना की दसवीं क़िस्त कब तक आएगी

पीएम किसान योजना की दसवीं क़िस्त कब मिलेगी 

जैसा कि आप सभी जानते है कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ साल भर में तीन बार किसानो के खाते 2000-2000 की क़िस्त भेजी जाती है जोकि प्रत्येक 4 महीने बाद किसानो के खाते में आती है.

ऐसे में अगर आप सभी किसान भाइयो को पीएम किसान की 9 वीं क़िस्त अगस्त महीने मिली है तो इसके 4 महीने बाद अगली क़िस्त यानी दिसम्बर महीने में मिलने की संभावना है .बताया जा रहा है कि 15 दिसम्बर से किसानो के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली क़िस्त यानि दसवीं क़िस्त भेजी जा सकती है

लेकिन दोस्तों आप अभी से अपना स्टेटस चेक करना चाहते है कि आपको कितनी किस्त मिल चुकी है? कौन सी किस्त रुकी हुई है? अगर किस्त रुकी है तो इसकी वजह क्या है?ऐसे तमाम सवालों को जानने के लिए निचे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करें.

दसवीं क़िस्त का पैसा ऐसे कर सकेंगे चेक  

दोस्तों जैसा कि आप जानते है कि अभी पीएम किसान की 10वीं क़िस्त नही मिली है ,लेकिन अगर आपको पीएम किसान योजना की 10 Installment मिल जाती है तो ऐसे जाने कि आपको पीएम किसान योजना की 10 क़िस्त मिली की नही 

  • पहले पीएम किसान (PM Kisan) की आधिकारिक वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाएं।
  • यहां आपको राइट साइड पर ‘Farmers Corner’ का विकल्प मिलेगा
  • यहां ‘Beneficiary Status’ के ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां नया पेज खुल जाएगा।
पीएम किसान योजना की 10 वीं क़िस्त

पीएम किसान योजना की 10 वीं क़िस्त

  • नए पेज पर आधार नंबर, बैंक खाता संख्या या मोबाइल नंबर में से किसी एक विकल्प को चुनिए। इन तीन नंबरों के जरिए आप चेक कर सकते हैं कि आपके  अकाउंट में पैसे आए या नहीं।

  • आपने जिस विकल्प का चुनाव किया है, उसका नंबर भरिए। इसके बाद ‘Get Data’ पर क्लिक करें।
  •  यहां क्लिक करने के बाद आपको सभी ट्रांजेक्शन की जानकारी मिल जाएगी। यानी कौनसी किस्त कब आपके खाते में आई और किस बैंक अकाउंट में क्रेडिट हुई।

  • सभी किस्त से जुड़ी जानकारी भी आपको यहां मिल जाएगी।

Pm Kisan 6th Installment

  • यदि आपको ‘FTO is generated and Payment confirmation is pending’ लिखा हुआ दिख रहा है तो इसका मतलब है कि फंड ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ये किस्त कुछ ही दिनों में आपके खाते में ट्रांसफर हो जाएगी।

COMMENTS