Google Pay Se Kitne Paise Bhej Sakte Hain

Google Pay Se Kitne Paise Bhej Sakte Hain

Google Pay से एक बार में कितना पैसा भेज सकते है ?

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Google Pay Se Kitne Paise Bhej Sakte Hain,UPI से एक बार में कितना पैसा भेज सकते है,Google Pay Transactions Limit कितनी है,फोन पे से कितना पैसा भेज सकते हैPhonePe Transaction LimitGoogle Pay Limit Per Day

अगर आप भी Google Pay यूजर है या कोई और UPI यूजर है तो आज की ये पोस्ट आपकी काम की है ,आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि आखिर Google Pay Se Kitne Paise Bhej Sakte Hain,UPI से एक बार में कितना पैसा भेज सकते है .

Google Pay Se Kitne Paise Bhej Sakte Hain

Google Pay Se Kitne Paise Bhej Sakte Hain

Google Pay Se Kitne Paise Bhej Sakte Hain – दोस्तों आपको बता दे यहाँ पर ये बात सिर्फ Google Pay के लिए ही नही लागू होती है आपको बता दे .किसी भी UPI पेमेंट पर लागू होती है .जैसे Google Pay,Phone Pe,Paytm सभी जो UPI Base पर काम करते है उन सभी पेमेंट पर ये बात लागू होती है .तो चलिए जानते है कि Google Pay से एक दिन में कितना पैसा ट्रान्सफर कर सकते है .

गूगल पे,फ़ोन पे से एक दिन में कितना पैसा भेज सकते है ?

Google Pay Se Kitne Paise Bhej Sakte Hain –दोस्तों जैसा कि मैंने पहले ही बताया कि Google pay हो या Phone Pe सब UPI Base पर काम करती है .तो सबके लिए एक ही नियम है .तो दोस्तों आपको बता दू Google Pay ,Phone Pe या फिर Paytm UPI के माध्यम से  अधिकतम 1 लाख की धनराशि ट्रान्सफर कर सकते है .

अगर आप जानना चाहते है कि एक दिन में कितनी बार UPI Transactions  कर सकते है तो आपको बता दू इसकी अधिकतम सीमा 10 बार है एक दिन में .जिसमे आप अधिकतम 1 लाख रूपये तक ट्रान्सफर कर सकते है .

Google Pay Transactions Limit कितनी है ?

  • Google Pay Se Kitne Paise Bhej Sakte Hain :-एनपीसीआई का तर्क है कि यूपीआई से जुड़े फ्रॉड और रिस्क को देखते हुए यह बदलाव किया गया है। इसके बाद से अब यूपीआई यूजर 24 घंटे की समय सीमा में एक खाते से सिर्फ 10 बार पैसे भेज सकेंगे और दिन भर में भेजा जाने वाला कुल अमाउंट 1 लाख रुपए से ज्यादा नहीं होगा।
  • यह लिमिट पर्सन टू पर्सन होने वाले ट्रांजेक्शन के लिए निर्धारित की गई है। अगर आप एक से ज्यादा ऐप का इस्तेमाल करके यूपीआई की मदद से ट्रांजेक्शन करते हैं तो भी आप दिन में 10 ट्रांजेक्शन ही कर पाएंगे। भले ही आप Phonepe, Google Pay, BHIMPaytm  या कोई दूसरा ऐप यूज कर रहे हों।

Google Pay या Phone Pe से 1 लाख से अधिक पैसे कैसे भेजे 

Google Pay Se Kitne Paise Bhej Sakte Hain :- दोस्तों हो सकता है कि आपका सवाल ये भी हो कि अगर Google Pay या Phone Pe से 1 लाख से अधिक Transactions करना हो तो कैसे करे .तो दोस्तों आपको बता दे आप Google Pay या Phone Pe के माध्यम से यानी UPI के माध्यम से एक दिन 1 लाख रूपये से अधिक का Transactions कर सकते है .

दोस्तों इस तरह से  आपको Google Pay ,Phone Pe से एक से अधिक Bank Account जोड़ना पड़ेगा .जिसके बाद आपको अलग अलग खातो से Transaction भी करना होगा .तभी आप 1 लाख से अधिक पैसा ट्रान्सफर कर सकते है .

अगर आपके पास एक से अधिक बैंक अकाउंट हैं तो आपकी डेली ट्रांजेक्शन लिमिट बढ़ जाती है। एक ही मोबाइल नंबर से सभी बैंक अकाउंट को लिंक होने से भी कोई फर्क नहीं पड़ता। जैसे अगर आपके पास 4 बैंक खाते हैं तो आप हर बैंक खाते 10 ट्रांजेक्शन के हिसाब से दिन भर में 40 बार पैसे भेज सकते हैं।

अगर आप खुद के एक खाते से दूसरे खाते में पैसे भेजते हैं तो यह ट्रांजेक्शन आपकी लिमिट में काउंट नहीं होगा। इसके अलावा यूपीआई के माध्यम से किसी मर्चेंट के साथ लेनदेन करने पर वह भी लिमिट में काउंट नहीं होगा। हालांकि, अगर दूकानदार यूपीआई के साथ वर्चुअल पेमेंट एड्रेस या क्यूआई कोड के माध्यम से पेमेंट लेने के लिए रजिस्टर नहीं है तो उसके साथ किया गया लेनदेन लिमिट में काउंट होगा।

COMMENTS