अब Telegram और Signal से भी भेज सकेंगे WhatsApp में Massage

अब Telegram और Signal से भी भेज सकेंगे WhatsApp में Massage

WhatsApp Update: किसी भी प्लेटफॉर्म से भेज पाएंगे व्हाट्सऐप पर मैसेज, जल्द मिलेगा नया फीचर, ऐसे करेगा काम

अब Telegram और Signal से भी भेज सकेंगे WhatsApp में Massage
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

अब Telegram और Signal से भी भेज सकेंगे WhatsApp में Massage

Whatsapp एक नयी तकनीक पर काम कर रहा है ,जिसमे अब Telegram और Signal यूजर भी Whatsapp यूजर से डायरेक्टली Chat कर सकेंगे . Whatsapp जल्द ही इसके लिए  चैट सपोर्ट फीचर एंड्रॉयड वर्ज़न 2.23.19.8 लांच करेगा .जिसके बाद   व्हाट्सऐप यूजर्स Signal, Telegram और अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर आसानी से मैसेज भेज पाएंगे।

Whatsapp Telegram और Signal यूजर अब एक साथ कर सकेंगे चैट 

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp के एंड्रॉयड वर्जन में यूजर्स को जल्द ही अन्य थर्ड-पार्टी ऐप्स का चैट सपोर्ट मिल सकता है। यानी Telegram और Signal जैसे मेसेजिंग ऐप्स के मेसेजेस भी आप वॉट्सऐप में रिसीव कर पाएंगे और इन ऐप्स के यूजर्स के साथ भी चैटिंग कर सकेंगे। दरअसल, वॉट्सऐप को ऐसा ने यूरोपियन यूनियन (EU) रेग्युलेशंस के चलते करना पड़ रहा है।

मेटा की ओनरशिप वाले मेसेजिंग प्लेटफॉर्म के अपडेट्स और फीटर्स को मॉनीटर करने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने बड़े बदलाव की जानकारी दी है। यूरोपियन यूनियन डिजिटल मार्केट्स ऐक्ट (DMA) ने Meta को ‘गेटकीपर’ माना है। इसके साथ ही अनिवार्य हो जाता है कि वह अपने यूजर्स को मार्च, 2024 तक अन्य मेसेजिंग ऐप यूजर्स के साथ चैटिंग का विकल्प भी दे।

Telegram हो या Signal, अब किसी भी ऐप से कर पाएंगे चैट

ऐसे काम करेगा नया वॉट्सऐप फीचर

नए फीचर के साथ अगर कोई टेलीग्राम यूजर चाहे तो बिना वॉट्सऐप अकाउंट बनाए किसी वॉट्सऐप यूजर को मेसेज भेज सकेगा। इसी तरह सिग्नल ऐप यूजर्स और अन्य लोकप्रिय मेसेजिंग ऐप्स के यूजर्स भी वॉट्सऐप पर मेसेज कर पाएंगे। इसी तरह वॉट्सऐप यूजर्स को ये ऐप्स डाउनलोड किए बिना इनके यूजर्स के साथ चैटिंग का आसान विकल्प दिया जाएगा।

अलग सेक्शन में दिखेंगे ऐप्स के मेसेज

रिपोर्ट में बताया गया है कि नया फीचर अभी डिवेलपमेंट मोड में है और इसके तैयार होने के चलते डिवेलपर्स या यूजर्स फीचर का इस्तेमाल शुरू नहीं कर सकते। हालांकि, WABetaInfo की ओर से शेयर किए गए स्क्रीनशॉट्स से पता चला है कि अन्य थर्ड-पार्टी ऐप्स से वॉट्सऐप में भेजे जाने वाले मेसेजेस एक बिल्कुल अलग सेक्शन में दिखाए जाएंगे।

सामने आया है कि वॉट्सऐप नए रेग्युलेशंस से जुड़े बदलाव करने के लिए छह महीने का वक्त लेने वाला है। ऐसा भी हो सकता है कि नए फीचर से जुड़े बदलाव केवल यूरोपियन यूनियम में किए जाएं और EU से बाहर के देशों में यूजर्स को नया फीचर ना मिले। फिलहाल इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा और आधिकारिक जानकारी सामने आने का इंतजार करना होगा।

COMMENTS