BPSC Bihar Teacher Ka Result Kab Aayega 2023

BPSC Bihar Teacher Ka Result Kab Aayega 2023

BPSC Bihar Teacher Result 2023 Kab Aayega

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

BPSC Bihar Teacher Ka Result Kab Aayega 2023,BPSC Teacher Ka Result Kab Aayega 2023,बीपीएससी शिक्षक रिजल्ट 2023बीपीएससी टीचर रिजल्ट 2023 डेट,BPSC Teacher Ka Result Kab Aayega 2023 Merit list,BPSC Teacher Ka Result Kab Aayega 2023 Date

BPSC Bihar Teacher Ka Result Kab Aayega 2023

BPSC Bihar Teacher Ka Result Kab Aayega 2023

 

BPSC Bihar Teacher Ka Result Kab Aayega 2023 : अगर आप भी बिहार शिक्षक भर्ती रिजल्ट का इन्तजार कर रहे है .तो आप भी जरुर जानना चाहेंगे कि BPSC Teacher Ka Result Kab Aayega 2023,जैसा कि हम सभी जानते है कि बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक पदों के लिए परीक्षा अगस्त के आखिरी सप्ताह में 170000 पदों पर आयोजित की थी। बीपीएससी जल्द ही रिजल्ट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जारी करेगा। उम्मीदवार बीपीएससी टीचर रिजल्ट 2023 के बारे में सभी जानकारी यहां देखें।

BPSC Bihar Teacher Bharti Result 2023 Kab Aayega ?

जैसा कि आप सभी जानते है .BPSC Teacher Bharti Result 2023 का Doucument Upadate करने का लिंक जारी कर दिया है ,जिसमे दिशा निर्देशित किया गया है कि सभी अभ्यर्थी 9 सितम्बर से लेकर 11 सितम्बर तक अपना Document Update कर सकते है .Documemt Update के बाद आपको बिहार पटना में अभ्यर्थी का अपलोड डॉक्यूमेंट के आधार पर वेरिफिकेशन किया जाएगा आपको बता दे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन से पहले ही आपका  Bihar Techer Bharti Result 2023 जारी कर दिया जाएगा .जिसके आधार पर आपको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जायेगा .सूत्रों से पता चला है कि BPSC Bihar Teacher Ka Result सितम्बर माह के दुसरे सप्ताह में घोषित किये जाने की संभावना  है .

BPSC TRE Result 2023: बीपीएससी टीचर भर्ती रिजल्ट जल्द होगा घोषित

BPSC Bihar Teacher Ka Result Kab Aayega 2023: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से शिक्षक भर्ती का रिजल्ट जल्द ही घोषित किये जाने का अनुमान है। रिजल्ट घोषित किये जाने से पहले उम्मीदवारों के लिए आंसर की जारी की जा सकती है। रिजल्ट एवं आंसर की बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किये जायेंगे जहां से आप मांगी गयी डिटेल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

BPSC Bihar Teacher Ka Result Kab Aayega 2023: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से 1.70 लाख शिक्षकों के पदों पर भर्ती निकाली गयी थी। इस भर्ती के लिए एग्जाम का आयोजन 24 अगस्त 2023 से 26 अगस्त 2023 राज्य में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था जिसके बाद से उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट जारी होने की इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीपीएससी टीचर भर्ती रिजल्ट इस माह में कभी भी घोषित किया जा सकता है, हालांकि बीपीएससी की ओर से अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गयी है। परिणाम की घोषणा होते ही आप BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर नतीजे चेक कर सकेंगे।

BPSC TRE Result 2023: भर्ती के लिए शुरू हो चुका है डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

BPSC Bihar Teacher Ka Result Kab Aayega 2023:बिहार में 1.70 लाख टीचर भर्ती के लिए राज्य के विभिन्न जिलों में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उच्च माध्यमिक विद्यालय कक्षा 11वीं और 12वीं के लिए दस्तावेज सत्पायान की प्रक्रिया 4 से 9 सितंबर 2023 तक एवं माध्यमिक शिक्षक (कक्षा 9वीं एवं 10वीं) के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 9 सितंबर से 12 सितंबर 2023 तक किया जायेगा।

अभ्यर्थी निर्धारित तिथि एवं जगह पर उपस्थित होकर इस प्रक्रिया में शामिल होकर वेरिफिकेशन करवा सकते हैं।जिन उम्मीदवारों ने पेपर का प्रयास किया था वे अब रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। आवेदकों को बीपीएससी शिक्षक परिणाम 2023 चेक करने के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया में सफल होना अनिवार्य होगा तभी वे भर्ती की अगली प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे, सही दस्तावेज उपलब्ध न करवा पाने वाले उम्मीदवार इस भर्ती से बाहर हो जाएंगे।

BPSC Bihar Teacher Answer Key हो चुकी है जारी 

BPSC Bihar Teacher Answer Key 2023 PDF Released: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 2023 शिक्षक परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। ऑफिशियल बिहार शिक्षक उत्तर कुंजी पीडीएफ बीपीएससी की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध है। विभिन्न विषयों में 170,461 शिक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षा 24, 25 और 26 अगस्त 2023 को आयोजित की गई थी। बीपीएससी उत्तर कुंजी सामान्य अध्ययन, पेपर 1 और पेपर 2 और भाषा पेपर के लिए है।

उम्मीदवार बीपीएससी की वेबसाइट से अपनी उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। वे 5 से 7 सितंबर, 2023 तक उत्तर कुंजी पर आपत्तियां भी उठा सकते हैं। आपत्तियों पर विचार करने के बाद अंतिम उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। आयोग अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर परिणाम तैयार करेगा।टीजीटी और पीजीटी पदों के लिए अपेक्षित कट-ऑफ अंक 150-160 हैं। अंतिम कट-ऑफ अंक अंतिम उत्तर कुंजी जारी होने के बाद घोषित किए जाएंगे।

COMMENTS